भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  joinindianarmy.nic.inके माध्यम से अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि अभी सिलीगुड़ी, संबलपुर,कोलकाता, गोपालपुर, कटक,बहरामपुर, बिहार, झारखंड भर्ती रैली, बैरकपुर एआरओ के रिजल्ट जारी किए गए हैं। कुछ ही देर में अन्य आर्मी रिक्रूटमेंट कार्यालय (ARO) के रिजल्ट भी जारी कर दिए जाएंगे।

बता दें कि अग्निवीरों की भर्ती के लिए पहले स्तर की स्क्रीनिंग के तहत ऑनलाइन रूप में पूरे देशभर में सामान्य प्रवेश परीक्षा (CCE) ली गई थी। जो 176 स्थानों के 375 परीक्षा केंद्रों पर 17 अप्रैल से 26 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। जिसके नतीजे आज जारी किए गए हैं।

ऐसे करें चेक

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।अब लॉग-इन करके रिजल्ट चेक करें।अब रिजल्ट को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें।
आर्मी अग्निवीर सीईई परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों को शारीरिक फिटनेस और माप परीक्षण से गुजरना होगा और फिर अंत में एक मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

ऐसे होगा चयन

आर्मी अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा की मेरिट के अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को भर्ती रैली के लिए बुलाया जाएगा। जिसके लिए ए़डमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। अंतिम मेरिट लिस्ट ऑनलाइन टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल के आधार पर तैयार की जाएगी।