पहले ट्विटर के नाम से जाना जाने वाला माइक्रोब्लॉगिंग साइट X अब नया फीचर लेकर आया है। X के इस फीचर का इंतजार लंबे समय से हो रहा था। अब एलन मस्क ने इसे जारी कर दिया है। X में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का फीचर आया है जिसे एक साथ आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। आईओएस में पिछले साल ही इसका अपडेट जारी कर दिया गया था। 

X के मालिक एलन मस्क ने अपने एक पोस्ट के जरिए X के इन नए फीचर की जानकारी दी है। एलन मस्क ने बहुत पहले ही कहा था कि X में कॉलिंग का फीचर दिया जाएगा। X ने ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का फीचर भले ही जारी कर दिया है लेकिन यह सभी के लिए नहीं है।
 
हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि X के ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को सिर्फ वही यूजर इस्तेमाल कर सकते हैं जिन्होंने X का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लिया है। X के कॉलिंग फीचर के साथ प्राइवेसी का भी ख्याल रखा गया है। आप अपने आईपी एड्रेस को हाइड कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलन मस्क X को एक सुपर एप बनाने की तैयारी में है। इसे लेकर कई बार खबरें भी आ चुकी है। कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि X में पेमेंट का फीचर आ रहा है। इसके अलावा इसमें शॉपिंग का भी ऑप्शन मिलेगा।