झाबुआ ।  मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को झाबुआ में ऐलान किया है कि हर गांव में लाडली सेना का गठन किया जाएगा। छोटे गांव में 11 व बड़े गांव में 21 महिलाएं इस सेना में रहेगी । उनका काम गांव में चलने वाली हर सरकारी योजना पर निगरानी रखने का रहेगा । बीच-बीच में मेरे द्धारा बैठक आयोजित कर योजना के संबंध में जानकारी ली जाएगी। यदि कोई गड़बड़ी करता है तो उसके खिलाफ भी खड़ी होगी । उन्हें मैं जेल भेजूंंगा। उनका मुख्यमंत्री भाई उनके साथ रहेगा । नया जमाना लाने के लिए सामाजिक क्रांति की जा रही है। अब सभी के साथ मिलकर विकास करेंगे ।सीएम लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होने के लिए झाबुआ आए थे । इस दौरान झाबुआ से सटी गोपालपुरा हवाई पट्टी पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया । झाबुआ की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि झाबुआ जिले में तो बेटा - बेटी के बीच कोई भेदभाव नही होता है, लेकिन अन्य स्थानो पर यह अधिक है । इसलिए लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई है ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन संके । उनके हाथ में भी पैसा हो ताकि वे अपने रुके हुए काम कर सकें और किसी के सामने हाथ नही फैलाना पड़े । अन्य योजनाओं से जोड़ते हुए भी महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने का मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया । झाबुआ में क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर ने परंपरागत ढंग से स्वागत किया ।

बहनों ने भेंट की 25 फीट की राखी

झाबुआ की बहनों ने मंच पर पहुंचकर शिवराजसिंह चौहान को करीब 25 फीट की राखी भेंट की। भाषण के पूर्व जिले की सभी बहनों की ओर यह रक्षा सूत्र भेंट किया गया। भगोरिया नृत्य से उनका स्वागत किया गया। सबसे पहले उन्होने मंच के पीछे बने पंडाल में चयनित बहनों से चर्चा की।

वृद्ध महिलाओं की पेंशन बढ़ेगी

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर एक घर में दो बहुएं है तो दोनों को लाडली लक्ष्मी बहना का लाभ मिलेगा। अगर सास वृद्ध है तो उन्हें फिलहाल 600 रूपए पेंशन मिल रही है। उसे बढ़ाकर 1 हजार रूपए कर दी जाएगी।