कोंडागांव | कोंडागांव में नक्सलियों ने छह ग्रामीणों को अगवा कर लिया। चार को छोड़ दिया, जबकि एक उनके चंगुल से छूटकर भाग गया। नक्सलियों ने एक ग्रामीण की मुखबिरी के शक में हत्या कर दी। 

कोंडागांव जिले के पुगारपाल थाना इलाके के तुमड़ीपारा खासपारा गांव में रहने वाले छह ग्रामीणों को नक्सली बंधक बनाकर अपने साथ ले गए। चार ग्रामीणों को छोड़ दिया। दो ग्रामीणों को नक्सली अपने साथ जंगल ले गए, यहां से एक ग्रामीण किसी तरह अपनी जान बचाकर भाग निकला, लेकिन नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी।

 पुगारपाल थाना प्रभारी रामजी तारम के अनुसार, शनिवार की शाम को थाना से करीब छह किमी दूर तुमड़ीपाल खासपारा में जात्रा चल रहा था, जिसमें गांव के लोग शामिल होने के लिए गए हुए थे, इसी दौरान करीब पांच बजे वर्दीधारी नक्सली जात्रा में पहुंचे। 

नक्सलियों के पास हथियार थे। नक्सली मौके से बारहमासी नाग, सोनार यादव, गणेश के अलावा अन्य तीन लोगों को अपने साथ जंगल में ले गए, जहां से चार लोगों को छोड़ दिया गया, जबकि नक्सली अपने साथ सोनार और बारहमासी को जंगल की तरफ ले गए, लेकिन सोनार नक्सलियों को चकमा देकर वहां से भाग निकला। 

नक्सली बारहमासी को अपने साथ ले गए, रात करीब एक बजे ग्रामीण को डंडे से पिटाई करने के साथ ही गला दबाकर हत्या कर दी। रात को ही नक्सलियों ने मृतक के परिजनों को सूचना दी और शव को परिजनों को सौंप दिया। 

कुछ पर्चा भी दिया है। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी रात में ही पुलिस को दे दी। पुलिस का कहना है की नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या क्यों की है, इस बात की जांच की जा रही है।

कुछ लोगों का कहना था कि नक्सलियों द्वारा ग्रामीण को पुलिस मुखबिर माना जा रहा था, जिसके चलते शायद ग्रामीण की हत्या की गई है। इस घटना के बाद से गांव और परिवार में दहशत है।