आगरा। फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर ने अपने चार वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जल संकट एक गंभीर समस्या थी। इसके निदान के लिए 4,600 करोड़ रुपये की हर घर जल योजना के तहत घर-घर गंगाजल पहुंचेगा। क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और शिक्षा, चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाया जा रहा है।

राजकुमार चाहर ने बताया कि किरावली से कागारौल, खेरागढ़, सैंया, इरादतनगर, शमसाबाद, फतेहाबाद, बाह होते हुए नया एनएच-321 का निर्माण हो रहा है। पहले चरण में किरावली से कागारौल तक 15 किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरजीत सिंह ग्रेवाल ने पीएम नरेन्द्र मोदी और सांसद चाहर ने लोकसभा क्षेत्र में हुए विकास की जानकारी दी।

भारत अमृत योजना के तहत होगा कायाकल्प

गुरुवार को संजय प्लेस स्थित होटल पीएल पैलेस में उन्होंने बताया कि भारत अमृत योजना के तहत रेलवे स्टेशन फतेहाबाद, फतेहपुर सीकरी और अछनेरा में प्रस्तावित हैं। इनका निर्माण 45 करोड़ रुपये की लागत से होगा। पृथ्वीनाथ फाटक से महुआर किरावली तक 17 किलोमीटर आगरा-जयपुर मार्ग चार लेन बनेगा। अभी इस मार्ग का सात करोड़ से रिन्यूअल किया जाएगा। दक्षिण बाईपास के पुननिर्माण के लिए 125 करोड़ रुपये स्वीकृत हो गया है। सेतु निगम द्वारा 360 करोड़ से पुलों का निर्माण कराया गया है।

युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए हो रहा काम

सांसद ने कहा कि युवाओं को तकनीकी विकास से जोड़ने के लिए आगरा, अलीगढ़ मंडल का पहला बालिका पॉलिटेक्निक कॉलेज रोहता में 1941 लाख से निर्माण हो चुका है। बाह में पोस्टमार्टम गृह का निर्माण 18 लाख से हुआ है। फतेहाबाद में दो राजकीय विद्यालय, पिनाहट एवं कौरई में कस्तूरबा छात्रावास कुल 756 लाख रुपये से निर्माण हो रहा है। सैंया में राजकीय महाविद्यालय व दूधाधारी खेरागढ़ में आईटीआई कॉलेज बनकर तैयार हो गया है। 32 ग्राम पंचायत भवन का निर्माण भी कराया गया है।

जनता को मिल रही है बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था

इसके साथ ही सांसद राजकुमार चाहर ने कहा कि चिकित्सा मोबाइल वैन 50 लाख की लागत से लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुधार रही है। 13 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को विस्तारित किया गया है। 123 करोड़ की लागत से पीएम आवास योजना के तहत 10,294 आवास बनाए गए हैं। 88 करोड़ रुपये से नहर सफाई और पुलिया निर्माण किया गया है। 35 हजार शौचालय और त्वरित योजना के तहत खराब सड़कों का 474 लाख से निर्माण कराया गया है।

दिग्गज नेता हुए शामिल

होटल पीएल पैलेस में आयोजित पत्रकार वार्ता में एमएलसी विजय शिवहरे, फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर, भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरजीत सिंह ग्रेवाल, एमएलसी मानवेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह, विधायक पक्षालिका सिंह और जिला पंचायत अध्यक्ष डा. मंजू भदौरिया।