IPL सीजन 2023 का आगाज 31 मार्च से भारत की धरती पर होने जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता काट दिया है. सेलेक्टर्स अब इस खिलाड़ी को भारत की किसी भी टीम में मौका नहीं देते हैं. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन के बराबर है. रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का टेस्ट टीम से पत्ता कट गया है. 

रोहित की कप्तानी में लगभग खत्म हुआ करियर

टीम इंडिया की पसंद अब मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी बन चुकी है. चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर भारतीय सेलेक्टर्स के पसंदीदा बन चुके हैं. इसलिए अब ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में फिर से मौका मिलना मुमकिन नजर नहीं आता. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. ईशांत शर्मा को टीम इंडिया के अलावा इन दिनों IPL में भी मौका नहीं दिया जा रहा. ईशांत ने आईपीएल में अबतक 93 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 72 विकेट झटके हैं. वहीं 12 रन पर 5 विकेट उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन रहा. 

असंभव के बराबर हुई टीम इंडिया में वापसी

टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से ईशांत शर्मा की छुट्टी हो गई है. आखिरी बार ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. ईशांत शर्मा उस मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे से ईशांत शर्मा के करियर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके.