न्यूयॉर्क । शिक्षा कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ऑस्कर में शिरकत करने के बाद से दुनियाभर में चर्चा में बनी हुई हैं। सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेत ने इस साल के अकादमी पुरस्कारों में अपने पति असर मलिक के साथ सिल्वर सीक्विन गाउन में एक हेडस्कार्फ के साथ गोल्डन कार्पेट पर कदम रखा। हेडस्कार्फ के साथ अपनी चमचमाती ड्रेस को लेकर मलाला की चर्चा इंटरनेट पर हो रही है। मलाला के ऑस्‍कर आउटफ‍िट को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की प्रतिकियाएं भी दे रहे हैं। 
दरअसल, यूसुफजई ने पहली बार ऑस्‍कर में शिरकत की। मलाला के ऑस्‍कर आउटफि‍ट सिल्वर गाउन में लंबी बाजू थी और कमर के एक तरफ सिनच्ड डिटेल थी, जबकि उनकी पोशाक का मुख्य आकर्षण उसकी एक्सेसरीज थीं। ये बेहद सिंपल थीं, जिसमें मामला की पोशाक के साथ प्लेटिनम में लटकन झुमके, एक चांदी-हीरे की अंगूठी और एक सोने की अंगूठी रही। इस बेहद अहम इवेंट में मलाला ने बहुत ही कम मेकअप किया हुआ था।  अपने होठों पर उन्‍होंने लाल रंग के पॉप के साथ अपने लुक को पूरा किया। 
मलाला की ड्रेस राल्फ लॉरेन का कस्टम गाउन था। राल्फ लॉरेन एक अमेरिकी फैशन डिजाइनर और अरबपति व्यवसायी हैं, जोकि राल्फ लॉरेन कॉर्पोरेशन के लिए जाने जाते हैं। उनका यह ब्रैंड एक ग्‍लोबल मल्‍टी बिलेनियर डॉलर का उद्यम है। मलाला का यह आउटफिट यहीं से डिजाइन हुआ।