महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बुधवार को एक लड़की की चाकू मारकर हत्या करने वाले 20 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या करने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपी पर खुद की जान लेने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने जानकारी दी कि कल्याण के तीसगांव इलाके में रहने वाली जब 12 वर्षीय लड़की ने आरोपी आदित्य कांबले के साथ रिलेशनशिप में आने से मना कर दिया तो लड़के ने लड़की पर उसकी मां की उपस्थिति में बार-बार चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया। चाकू के वार से घायल लड़की ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि लड़की पर हमला करने के बाद कांबले ने खुद की जान लेने के लिए कीटाणुनाशक फिनाइल पी लिया। उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। कोलसेवाडी पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी ने कहा कि कांबले पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 309 (आत्महत्या का प्रयास) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। शुरुआत में उनके खिलाफ धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पीड़िता के पड़ोसियों के मुताबिक, बुधवार शाम को कांबले उस इमारत में इंतजार कर रहे थे जहां लड़की ट्यूशन क्लास से लौटने का इंतजार कर रही थी। पुलिस ने कहा, जब लड़की और उसकी मां इमारत में पहुंचे, तो कांबले ने उसकी मां को धक्का दिया और नाबालिग पर चाकू से बार-बार वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई।