नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बुधवार को बैठक हुई इसमें गुजरात की ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भव्य स्वागत हुआ। संसद के शीतकालीन सत्र में भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक थी। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी सांसदों ने हिस्सा लिया। संसदीय सौंध में हुई बैठक में प्रधानमंत्री के पहुंचते ही जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया गया। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया।
बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने गुजरात की ऐतिहासिक जीत का श्रेय भाजपा की प्रदेश इकाई और उसके अध्यक्ष सी आर पाटिल के साथ ही पार्टी की संगठनात्मक मजबूती को दिया।
सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि यदि संगठन मजबूत होता हैतब जीत कैसे संभव बन सकती है भाजपा की गुजरात इकाई इसका एक उदाहरण है। बैठक में सी आर पाटील की प्रधानमंत्री द्वारा की गई सराहना को इस रूप में भी देखा जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी उन्हें कोई अहम जिम्मेदारी दे सकती है। पाटिल को प्रधानमंत्री मोदी का बेहद करीबी और विश्वसनीय सहयोगी माना जाता है। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष नड्डा की भी सराहना की। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने भारत के जी-20 की अध्यक्षता मिलने का भी जिक्र किया और सांसदों से अगले साल होने वाली शिखर बैठक से पहले देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन में लोगों को शामिल करने के लिए नवोन्मेषी विचारों के साथ आने को कहा।