Ferrato Disruptor इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च कर दी गई है। इस बाइक की कीमत 1,59,999 रुपये एक्स शोरूम रखी गई है। दिल्ली, चंडीगढ़, महाराष्ट्र और ओडिशा जैसे राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर सब्सिडी मिल रही है, ऐसे में इन प्रदेशों में डिसरप्टर की कीमत कम है। दिल्ली में फर्राटो डिसरप्टर को महज 1.40 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। कंपनी ने बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। पहले 1000 कस्टमर्स के लिए प्री बुकिंग टोकन मनी 500 रु और बाद वालों के लिए 2,500 रुपए रखी गई है। 


पावरट्रेन


ओकाया ब्रांड की इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3.97 kW पावर की LFP बैटरी दी गई है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 6.37 kW की पावर और 228 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह महज 25 पैसे में एक किलोमीटर चलने में सक्षम है और इसकी बैटरी की लाइफ साइकल 2000 चार्ज तक है। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 129 किमी तक है और टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है। आप इसकी बैटरी को 5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।


फीचर्स


Ferrato Disruptor ईवी में एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन, स्मार्ट कनेक्टिविटी, जियो फेंसिंग, एलॉय व्हील, 17-इंच के टायर, इको-सिटी-स्पोर्ट्स जैसे 3 राइडिंग मोड, फाइंड माय स्कूटर और साउंड बॉक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।