प्रतापगढ़ । प्रतापगढ़ जिले में आदिवासी छात्राओं से छेड़छाड़ व मारपीट की गई है। इसके बाद दोनों ने बहनों ने  सुसाइड कर लिया। इस पर हड़कंप मच गया है। क्षेत्रीय विधायक ने इस मामले में पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद व सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है।
पुलिस ने इस मामले में 4 नामजद आरोपियों को डिटेन किया है। यह घटना प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट उपखंड के घंटाली थाना क्षेत्र की है। यहां की दो छात्राएं चचेरी बहनें थीं जो किराए पर रहकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में 12वीं कक्षा में थीं। दोनों बहनों के साथ उनके दो भाई भी रहते थे।
परिजनों ने शिकायत में कहा है कि दोनों को 4 लड़के लंबे समय से परेशान कर रहे थे। वे अक्सर छेड़छाड़ करते थे। छात्राओं ने इसकी जानकारी अपने भाइयों और परिजनों को दी थी। परिजनों ने युवकों और उनके घरवालों से बात कर समझाया भी था।
जार अक्टूबर को जब दोनों छात्राएं बाजार गईं तो चारों आरोपियों ने उनके साथ छेड़छाड़ और मारपीट की और वीडियो बना लिया। दोनों ने यह बात अपने भाइयों को बताई। इसके बाद थाने में केस दर्ज करवाया गया। पुलिस एक आरोपी को थाने ले गई थी। 5 अक्टूबर को जब दोनों स्कूल के लिए निकलीं तो आरोपियों ने छात्राओं को बेहोश कर उनका अपहरण कर लिया और गाड़ी से प्रतापगढ़ ले गए। आरोप है कि चारों ने दोनों नाबालिग बहनों से गैंगरेप किया। इसके बाद परिजनों को सूचना मिलने पर प्रतापगढ़ पहुंचे और दोनों को लेकर गांव आ गए। छात्राओं ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। इसके बाद 6 अक्टूबर की रात दोनों बहनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया। सुबह गांव के बाहर एक नाले के पास दोनों बेसुध हालत में पड़ीं थीं। परिजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे जहां से प्रतापगढ़ जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मेडिकल बोर्ड से दोनों का पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों के सुपुर्द किया।