यूपी के देवरिया में नरसंहार के बाद से ही सन्नाटा पसरा हुआ है। फतेहपुर गांव में दूसरी बार पैमाइश के दौरान हंगामा होने के बाद पुलिस ने सबक लेते हुए गांव में जाने वाले मार्गों की सुरक्षा और कड़ी कर दी है। सभी प्रमुख मार्गों पर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है।

अभयपुर में दबंग प्रेमचंद यादव के घर के सामने पुलिस पिकेट के सामने जाने वालों पर निगरानी तेज की जाएगी। अभी भी इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। चारों ओर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी है। अब सिर्फ मीडिया के लोग ही अंदर जा सकेंगे। अन्य कोई भी व्यक्ति बिना प्रमाण-पत्र के नहीं जा सकेगा।

घटनास्थल लेहड़ा व प्रेमचंद यादव के अभयपुर टोला के मकान तक बैरिकेडिंग की जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। फतेहपुर गांव को जाने वाले बैरियाघाट, पकड़ी बाजार, कृतपुरा, गोलउथा, मानस इंटर कॉलेज, बरडीहा दल, मरवटिया, अहिरौली, ठाकुरदेवा के संपर्क मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है। कोइलगढ़ा के रास्ते पानी के रास्ते आने वालों पर भी पुलिस को निगरानी बढ़ा दी गई है। बैरियाघाट तिराहा पर जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने कही ये बात

सुरक्षा के मद्देनजर बैरिकेडिंग की गई है। फतेहपुर गांव जाने वाले प्रमुख मार्गों पर नजर रखी जा रही है। बाहरी लोगों से पूछताछ के बाद ही उन्हें जाने दिया जाएगा।

फतेहपुर के अभयपुर टोले में दबंग प्रेमचंद यादव के स्वजन से सपा नेता मिले। उन्हें ढांढस बंधाया। इस दौरान पूर्व सांसद, पूर्व एमएलसी, जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, गोरखपुर के पूर्व सपा जिलाध्यक्ष आदि मौजूद रहे। सपा जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि गलत ढंग से नापी की गई है।

आठवें दिन आए दो बच्चे

प्राथमिक विद्यालय अभयपुर में दो अक्टूबर को सामूहिक नरसंहार के बाद पहली बार दो बच्चे पहुंचे। यहां पर 114 बच्चों का पंजीकरण है। छात्र अर्चना निषाद व कृष्णा निषाद के चेहरे पर मायूसी दिख रहा था।