वाशिंगटन। भारत में हो रहे आम चुनाव की गूंज अब अमेरिका सुनाई देने लगी है। वहां सिख समुदाय ने भाजपा के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया। इस रैली में लोगों ने अपनी गाडि़यों पर मोदी सरकार के 400 पार का नारा लिखे पोस्टर लगा रखे थे। बता दें भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा और 4 जून को नतीजे आएंगे।
अमेरिका के मैरीलैंड में अमेरिका में रह रहे सिखों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में एक कार रैली का आयोजन किया। यह आयोजन 31 मार्च रविवार को किया गया। इस आयोजन में लोगों ने कारों पर बीजेपी का झंडा और अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज लगा रखा था। साथ ही अबकी बार 400 पार और तीसरी बार मोदी सरकार जैसे नारे लिखे पोस्टर लगा रखे थे। 
बता दें कि 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करने  के बाद बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए ने इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। वहीं, बीजेपी 370 से ज्यादा सीटें जीतन का प्रयास कर रही है। 2014 में बीजेपी ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं। वहीं, 2019 में 303 सीटें बीजेपी को मिली थीं।
वहीं नागपुर में अपने घर पर एजेंसी को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उनके मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए इस बार 400 सीट के आंकड़े को पार करेगा। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में सरकार द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों के बदौलत नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में भारत का नेतृत्व करेंगे।