बस्ती । शनिवार को मेधा प्रवक्ता दीन दयाल तिवारी के संयोजन में पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर के जयन्ती की पूर्व संध्या पर नगर पालिका परिषद के परिसर में स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन् किया।
मेधा प्रवक्ता डी.डी. तिवारी ने कहा कि जिस तरह से बाबा साहब ने दलितों, वंचितों को उनका अधिकार दिलाने के लिये आखिरी सांस तक संघर्ष किया उसी कड़ी में मेधा द्वारा उत्तर प्रदेश के 20 लाख से अधिक वंचित छात्रों को शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति दिलाने के लिये संघर्षरत है। कहा कि लोकसभा चुनाव में मेधा छात्र हितों को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को शिक्षा और छात्र वृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति के मुद्दे पर जन जागरण करेगी। प्रत्याशियोें से भी आग्रह किया जायेगा कि वे अपने चुनाव अभियान में इसे भी मुद्दा बनाये।
बाबा साहब को नमन् करने वालों में उद्योग व्यापार मण्डल के जिला महामंत्री सूर्य कुमार शुक्ल, उमेश पाण्डेय ‘मुन्ना’, राहुल तिवारी, रूद्र आदर्श पाण्डेय, आशुतोष पाण्डेय, विनोद कुमार मिश्र, बालजी श्रीवास्तव, अजीत पाण्डेय आदि शामिल रहे।