गाजीपुर। बिहार के सीमावर्ती जिले में पुलिस और स्वाट-सर्विलांस की सयुंक्त टीम ने रविवार रात चार गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस पर फायरिंग करते हुए एक तस्कर ने भागने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। तस्कर के पैर में गोली लगी उसे सीएचसी में भर्ती कराया है। पुलिस ने इस गिरफ्तार तस्कर के पास से तमंचा बरामद किया है।
प्रभारी निरीक्षक यादव ने कहा कि रविवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की। तब पता चला कि वे प्रतिबंधित मांस बेचने जा रहे थे। तस्करों ने मोहब्बतपुर गांव में सड़क किनारे पुराने खंडहर के पास बोरो में और स्कूटी की शीट के नीचे मांस छिपाया था। इनकी निशादेही पर पुलिस ने प्रतिबंधित मांस बरामद किया। इसी दौरान एक तस्कर चुन्नू कुरैशी निवासी मसौउदपुर थाना शादियाबाद पुलिस को धक्का देकर पुराने खंडहर की ओर भागने लगा। झांड़ियों में पहले से छिपाकर रखे असलहे से उसने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायर किया। एक गोली बदमाश के बाएं पैर में लगी उसे गिरफ्तार कर सीएचसी मनिहारी भेजा है। गिरफ्तार आरोपियों में चुन्नू कुरैशी, सेराज अहमद निवासी मसौउदपुर थाना शादियाबाद, शादाब आलम निवासी तुलसीपुर तेलपुरा थाना कोतवाली और मोहम्मद राजा कुरैशी निवासी निगाहीबेग खुदाईपुरा थाना कोतवाली शामिल हैं।
गाजीपुर में इसी साल जनवरी में पुलिस की पशु तस्करों से मुठभेड़ हुई थी। गाजीपुर के भांवरकोल थाना क्षेत्र के माढूपुर मोड़ पर पुलिस की बदमशों से मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया था। पुलिस ने घायल बदमाश समेत 2 पशु तस्करों को मौके से गिरफ्तार किया था। मौके से पुलिस ने कंटेनर में लदे 21 गौवंश बरामद किये थे। पकड़े गये गौ तस्कर कंटेनर मे गौवंशों को लाद कर ले जा रहे थे। जुलाई 2024 में दिलदारनगर क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ के बाद पशु तस्कर के रूप में पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ा था। गाजीपुर बिहार का सीमावर्ती जिला है। इसलिए आए दिन शराब और पशुओं की तस्करी के मामले पुलिस की ओर से उजागर किए जाते रहे हैं।