वाशिंगटन । वाशिंगटन क्षेत्र में अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने उड़ान भर रहे एक रहस्यमयी विमान का पीछा किया, जो बाद में वर्जीनिया में क्रैश हो गया। पुलिस ने कहा कि बचावकर्ता जब शेनानडोह घाटी के एक ग्रामीण हिस्से में विमान दुर्घटना के स्थल पर पहुंचे तो देखा विमान में सवार कोई भी व्यक्ति जिंदा नहीं बचा था। अधिकारियों के अनुसार अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में सोनिक बूम को उस समय सुना गया, जब फाइटर जेट एक छोटे प्लेन का पीछा कर रहे थे। हालांकि, यह प्लेन बाद में वर्जीनिया में जाकर क्रैश हो गया।
अधिकारियों ने बताया कि फाइटर जेट्स के लिए फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन उस समय कॉल करता है, जब कोई भी विमान असुरक्षित तरीके से उड़ान भर रहा होता है।कॉन्टिनेंटल यूएस नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड रीजन ने बताया कि फाइटर जेट्स ने रहस्यमयी विमान के पायलट से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।
दुर्घटनाग्रस्त विमान मेलबर्न इंक के एनकोर मोटर्स के लिए पंजीकृत था, जो फ्लोरिडा में स्थित है। कंपनी चलाने वाले जॉन रंपेल ने मीडिया को को बताया कि विमान में उनकी बेटी, दो साल की पोती, उसकी दादी और पायलट सवार थे। उन्होंने कहा कि वे उत्तरी कैरोलिना में अपने घर का दौरा करने के बाद लॉन्ग आइलैंड पर ईस्ट हैम्पटन में अपने घर लौट रहे थे।
जिस समय फाइटर जेट ने उड़ान भरी, उस समय राष्ट्रपति जो बाइडेन ज्वाइंट बेस एंड्रयूज में गोल्फ खेल रहे थे। यूएस सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथोनी गुगलिल्मी ने कहा कि इस घटना का रविवार को राष्ट्रपति की गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। बाइडेन दोपहर में अपने भाई के साथ मैरीलैंड मिलिट्री बेस पर गोल्फ खेल रहे थे। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति को दुर्घटना के बारे में जानकारी दी गई थी।