लंदन ।  ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की जमकर खिल्ली उड़ाई है। बोरिस जॉनसन ने पुतिन को 'मास्टर ऑफ प्रोपेगेंडा' करार दिया है। उन्होंने कहा ऐसा नहीं लगता कि हमें इस बारे में चिंता करने की जरूरत है कि पुतिन अपनी हार कैसे मानेंगे। आखिरकार वह प्रोपेगेंडा के उस्ताद हैं। बोरिस जॉनसन ने कहा कि दुनिया के केवल एक नेता पुतिन ने ही बीजिंग ओलंपिक को हरी झंडी दिखाई थी। उन्होंने कहा कि पुतिन शी जिनपिंग के पंक हैं। 
यूक्रेन युद्ध पर बोरिस जॉनसन ने कहा पुतिन यह लड़ाई हार जाएंगे और वह इसी लायक हैं। पुतिन को नहीं पता कि वह ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं जिसे कभी जीता नहीं जा सकता। इस हार से रूस की ताकत कमजोर होगी और चीन को मजबूती मिलेगी। युद्ध के चलते दुनिया भर में मिलिट्री एक्सपोर्ट प्रभावित होगा। हम खतरनाक समय में जी रहे हैं और निरंकुश शासकों के गैर जिम्मेदार और खतरनाक व्यवहार के खिलाफ ब्रिटेन और भारत को साथ आना होगा।
ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा मैं वेस्ट लंदन में अपनी सीट से प्रतिनिधित्व जारी रखूंगा। मुझे कुछ प्रोजेक्ट्स मिले हैं। मैं किताबें भी लिख रहा हूं। जिन चीजों के प्रति मेरा विश्वास है, उन्हें लेकर अपने प्रयास बंद नहीं करूंगा। यूक्रेन के लोगों के प्रति हमारा समर्थन जारी रहेगा। यूक्रेनी जनता को आक्रमण से बचाने के लिए हमारी मदद जारी रहेगी।