जेनेवा। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अरिंदम बागची ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने वैश्विक स्वास्थ्य में भारत-डब्ल्यूएचओ के सहयोग क्षेत्रों पर बातचीत की।
पिछले साल अक्टूबर में भारत के अरिंदम बागची को जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों में भारत का अगला स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था। बागची ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- वह विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ भारत के संबंधों को मजबूत कर रहे हैं। आगे लिखा- उन्होंने अरिंदम बागची ने डब्ल्यूएचओ के घ्रेब्रेयसस से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने चिकित्सा और डिजिटल स्वास्थ्य सहित वैश्विक स्वास्थ्य में भारत-डब्ल्यूएचओ के सहयोग क्षेत्र पर बातचीत हुई। 
बता दें कि इसी साल फरवरी में अरिंदम बागची ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त वोल्कर तुर्क से मुलाकात की और आपसी हित के कई मुद्दों पर बातचीत की थी।
पुर्तगाली के नए प्रधानमंत्री को मोदी ने दी बधाई
भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने लुइस मोंटेनेग्रो को पुर्तगाली गणराज्य के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे दीर्घकालिक द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए हम साथ मिलकर काम करने को लेकर आशान्वित हूं।