जिनेवा। गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा पर इजरायली सेना द्वारा दूसरी बार छापा मारने के बाद से 21 मरीजों की मौत हो गई है।
डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने अल-शिफा के अंदर एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता का हवाला देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा,-अस्पताल के आसपास इजरायली सेना की शत्रुता जारी है। आवश्यक साधनों के अभाव में चार बच्चों और 28 गंभीर रोगियों समेत 100 से ज्यादा मरीज अस्पताल में फंसे हुए हैं। कई लोगों को संक्रमित घाव हो गए हैं। इज़रायली सैनिकों ने मार्च के बीच में अस्पताल पर छापेमारी शुरू की थी, उन्होंने एक बयान में कहा कि वे आतंकवाद को खत्म करने के लिए अल-शिफ़ा अस्पताल में अभियान चल रहे हैं।
 डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने अस्पताल में बिगड़ते हालात चिंता जताते हुए कहा कि बेहद खराब स्वच्छता और पानी की कमी के कारण संक्रामक रोग फैल रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी, कि भोजन बेहद सीमित है-यह उन शुगर मरीजों के जीवन के लिए खतरा है जिनकी हालत खराब हो रही है। संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने इज़रायल से मानवीयता को ध्यान में रखते हुए सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया, ताकि वह मरीजों के वहां से निकाल सकें।