Spread the love

नई दिल्ली: ओयो के संस्थापक और CEO रितेश अग्रवाल को भारत में धार्मिक पर्यटन (Religious Tourism) का भविष्य बहुत उज्जवल दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले 3-4 सालों में यह क्षेत्र 150-200 बिलियन डॉलर तक का कारोबार कर सकता है। उन्होंने ओयो रूम्स (Oyo Rooms) की बुकिंग के हवाले से यह भी खुलासा किया कि भारत के टॉप धार्मिक पर्यटन स्थल कौन-कौन हैं।

तीर्थ स्थलों पर बढ़ी डिमांड

मुंबई में हुए TiE Con 2025 समिट में बीते दिनों संबोधित करते हुए, अग्रवाल ने तीर्थ स्थलों में रहने की बढ़ती मांग पर ज़ोर दिया। उन्होंने बताया, ‘प्रयागराज कुंभ के दौरान 5 लाख से ज़्यादा लोग ओयो में रुके थे। हमारा लगभग 20% रेवेन्यू धार्मिक स्थलों से आता है। इसमें सबसे आगे बनारस और तिरुपति हैं, जो भारत में हमारे सबसे अच्छे प्रदर्शन वाले बाज़ार हैं’।