भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाना है। इंग्लैंड की धरती पर होने वाले इस खिताबी मैच में टीम इंडिया की नैया को पार लगाने का जिम्मेदारी विराट कोहली के कंधों पर होगी। विराट इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उनको ऑस्ट्रेलियाई टीम का बॉलिंग अटैक भी बेहद रास आता है। इस बीच, कोहली ने उस वजह का खुलासा किया है, जिसके चलते वह कंगारू टीम के खिलाफ रन बनाने के लिए प्रेरित होते हैं।

कोहली ने खोला राज

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया जल्दी हार मानने वाली टीमों में से नहीं है और इस वजह से उनके खिलाफ रन बनाने में उन्हें काफी मजा आता है। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से हार ना मानने वाली टीम है। अगर आप उनको एक छोटा सा भी मौका देंगे, तो वह उसका पूरा फायदा उठाते हैं और आप पर हावी हो जाते हैं। उनके स्किल सेट्स काफी ऊंचे हैं। यही वजह है कि मेरा मोटिवेशन और भी ज्यादा ऊपर चला जाता है और मैं उनके खिलाफ अपने गेम को अगले लेवल तक ले जा पाता हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुझे अपने खेल को ऊपर ले जाना होता है, ताकि मैं उनको हरा सकूं।"

ओवल में आसान नहीं होगी राह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि ओवल के मैदान पर बैटिंग करना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, "हमको सपाट विकेट नहीं मिलेगी और बल्लेबाजों को सतर्क रहना होगा। हमको ज्यादा फोकस के साथ खेलना होगा और कंडिशंस से तालमेल बैठाना होगा।"

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मास्टर प्लान

विराट कोहली ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में उसी टीम के हाथ जीत लगेगी, जो खुद को एडजस्ट करके पिच से तालमेल बैठाने में सफल रहेगी। विराट ने बताया कि इंग्लैंड की मुश्किल कंडिशंस में सबसे मुश्किल काम गेंद को चुनना होता है कि किस बॉल को आप हिट करना चाहते हैं और किस गेंद को आप डिफेंड करना चाहते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान के अनुसार सॉलिड टेक्निक के साथ खेलना सबसे महत्वपूर्ण चीज है। कोहली के मुताबिक जब आप बैटिंग करते हैं, तो बैलेंस काफी जरूरी होता है।