बुधवार से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी जारी की है। उन्होंने कंगारुओं को कोहली के इस अंदाज को 2021 वाला समझने की गलती न करने की चेतावनी दी है।

फाइनल से बाहर हुआ था भारत-

बता दें कि कोहली की कप्तानी में भारत उद्घाटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा था, लेकिन न्यूजीलैंड से हारने के कारण ट्रॉफी पाने से चूक गया था। इस दौरान कोहली अच्छे फॉर्म में नहीं थे और अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल नहीं पा रहे थे। इससे टीम को काफी नुकसान हुआ और ब्लैक कैप्स इसका भरपूर फायदा उठाया।

खत्म हो चुका कोहली का सूखा-

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को लगता है कि यह 2021 वाला कोहली है, तो टीम को बाद में पछताना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से अलग विराट कोहली है, जिसने बहुत रन बनाए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्होंने टेस्ट मैच, टी20 और वनडे तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। इसके अब कोहली के शतकों का सूखा खत्म हो गया है।

अपने टैंलेट से छाए हैं कोहली-

पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को मैं हमेशा से जानता था वह आत्मविश्वास से भरे हुए खिलाड़ी हैं। कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 25 हजार से अधिक रन बनाए हैं। पठान ने कहा उन्होंने यह कैसे किया है? अपने टैलेंट पर विश्वास करके।

नंबर 4 का बल्लेबाज होगा महत्वपूर्ण-

पठान ने आगे कहा कि जब वह इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे तो भारत के लिए नंबर 4 का बल्लेबाज सबसे महत्वपूर्ण होने वाला है। कोहली के पास टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने 24 मैचों में आठ शतकों के साथ 48.27 की औसत से 1979 रन बनाए हैं। टेस्ट में कोहली ने सबसे ज्यादा सफलता ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ ही हासिल की है।