हर व्यक्ति अपने भाग्य को चमकाने के लिए तरह-तरह के उपाय करता रहता है। अगर आप भी चाहते है कि भाग्य आपका साथ दे तो रात को सोने से पहले ये कुछ आसान उपाय आपकी किस्मत का ताला खोल सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार, सोने से पहले अपने पास ये चीजें रखी जाए तो निश्चित ही इसका शुभ फल प्राप्त होता है।

सिरहाने रखें धार्मिक पुस्तकें

रात में सोने से पहले अपने सिरहाने पर पवित्र धार्मिक किताबें जैसे भगवतगीता, सुंदरकांड आदि रखनी चाहिए। इससे अच्छी नींद और अच्छे विचार आते हैं। इस उपाय से बुरे सपने भी कम आते हैं।

मानसिक तनाव होगा कम

सोते समय अपने बिस्तर के पास खुशबूदार फूल रखने चाहिए। इससे मानसिक तनाव कम होता है। साथ ही नींद भी अच्छी आती है।

नहीं आएंगे डरावने सपने

डरावने सपनों से बचने के लिए बिस्तर के पास लोहे की कोई वस्तु जैसे - कील, चाबी आदि रखें। इस उपाय को करने से नकारात्मक ऊर्जा आपसे कोसों दूर रहती है। इससे राहु, केतु का बुरा प्रभाव दूर होता है और नकारात्मकता व्यक्ति को छू भी नहीं पाती।

हमेशा खुश रहेगा मन

अच्छी नींद के लिए अपने बिस्तर के पास छोटी इलायची या लौंग को कागज या किसी कपड़े में बांधकर रखें। इस उपाय को करने से मन हमेशा खुश रहता है। साथ ही इससे ग्रह दोष समाप्त हो जाते हैं।

सिरहाने के पास रखें जल

सोने से पहले तांबे के बर्तन में जल भरकर सोना चाहिए। सुबह उठकर इस जल से चेहरा धोएं इसके बाद जल को किसी ऐसे स्थान पर डाल दें जिससे इस पर किसी का पैर न लगे। इस उपाय से सूर्य मजबूत होता है। साथ ही चेहरे पर चमक आती है। व्यक्ति को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलते हैं।