बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिसने एक नहीं बल्कि कई सुपरस्टार्स ने एक साथ स्क्रीन शेयर किया है। इस तरह की फिल्मों को लेकर न सिर्फ स्टारकास्ट, बल्कि दर्शकों को भी काफी उम्मीदें रहती हैं, लेकिन कई बार ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाती हैं। एक ऐसी ही फिल्म साल 1995 में आई थी और ये सुभाष घई के प्रोडक्शन हाउस मुक्ता आर्ट्स की पहली मूवी थी। हम बात कर रहे हैं 80 के दशक की फिल्म ‘त्रिमूर्ति’ की, जो उस दौर की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक थी। इसमें एक नहीं, बल्कि तीन सुपरस्टार्स अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और शाह रुख खान ने काम किया था। फिल्म को डायरेक्ट मुकुल आनंद ने किया था। हैरानी की बात ये है कि ये मूवी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहले दिन 1 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म थी, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि अगले ही दिन ये फिल्म फ्लॉप हो गई।

क्या है त्रिमूर्ति की कहानी?

सुभाष घई के प्रोडक्शन हाउस में बनी इस 'त्रिमूर्ति' की कहानी तीन भाइयों पर बनी है। ये तीनों ऐसे भाई होते हैं जो एक-दूसरे से प्यार नहीं, बल्कि नफरत करते हैं। फिल्म में जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और शाह रुख खान ने तीनों भाइयों की भूमिका निभाई थी। वहीं, अपने जमानें की फेमस एक्ट्रेस प्रिया तेंदुलकर ने इन तीनों की मां के साथ एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में भी थीं। प्रिया के गलत आरोपों के चलते जेल में डाल दिया जाता है। यहीं से शुरू होती है, फिल्म की असली कहानी और तीनों भाई के बीच नफरत से प्यार तक का सफर।

फिल्म के लागत तक न कमा पाई त्रिमूर्ति

बता दें कि त्रिमूर्ति की स्क्रिप्ट आलिया भट्ट के मामा यानी करण राजदान ने लिखी थी। वहीं, ‘त्रिमूर्ति’ सुभाष घई के करियर की ऐसी पहली फिल्म थी, जिसको उन्होंने प्रोड्यूस किया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म को बनाने में 11 करोड़ रुपये की लागत लगी थी। वहीं, पहले दिन 1 करोड़ कमाने के बाद बॉक्स ऑफिस पर यह केवल करीब साढ़े 8 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी। त्रिमूर्ति की कहानी और उसके गाने दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब रही थी।