मध्यप्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसी के चलते राजनीतिक गलियारों में भी इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रदेश में अपने पैर जमाने की कोशिश करते हुए फायर ब्रांड नेता असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी मध्यप्रदेश चुनाव के विधानसभा चुनावों में प्रदेश की मुख्य सियासी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी को टक्कर देकर उनके सामने अपने कैंडिडेट उतारने का मन बना लिया है। इसी के चलते ओवैसी ने अपने हैदराबाद स्थित पार्टी मुख्यालय पर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक मीटिंग आयोजित की और प्रदेश में होने वाले चुनाव की सफलता को लेकर सात लोगों की एक कोर कमेटी का गठन भी किया।

बता दें कि इस बार मुख्य सियासी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी के अलावा एआईएमआईएम ने भी लगभग 15 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारने का मन बना लिया है और इसे लेकर पिछले दिनों हैदराबाद स्थित पार्टी मुख्यालय पर पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने मध्यप्रदेश के एआईएमआईएम के बड़े पदाधिकारियों को लेकर एक मीटिंग भी आयोजित की थी। ओवैसी ने इस मीटिंग में प्रदेश में होने वाले चुनाव को जीतने को लेकर सफलता के मंत्र भी दिए, तो वहीं हार-जीत की संभावनाओं को लेकर भी पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा की। ओवैसी ने विधानसभा के चुनाव की रणनीति बनाने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने वाले सात लोगों की एक कोर कमेटी का गठन भी किया।

प्रदेश के खंडवा जिले से एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष और मध्यप्रदेश कोर कमेटी सदस्य मोहम्मद उमर ने बताया कि असदुद्दीन ओवैसी साहब ने पार्टी की सात लोगों की एक स्टेट कोर कमेटी का गठन किया है, जिसमें निमाड़ के तीन जिलों से प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है। मोहम्मद उमर ने बताया कि इस बार आने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी खंडवा, बुरहानपुर, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, भोपाल सहित लगभग 15 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारने की तैयारी कर रही है, तो वहीं इन सीटों पर हार जीत के आंकलन भी लगाए जा रहे हैं।