बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। इस बार बैंक ने एक नया फीचर शुरू किया है। अब ग्राहक बिना एटीएम कार्ड (ATM Card) के जरिये भी पैसे निकाल सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए ये सुविधा शुरू की है। अब ग्राहक एटीएम में यूपीआई ऐप (UPI App) के जरिये पैसे निकाल सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने इस सुविधा को लेकर कहा है कि वह पब्लिक सेक्टर का पहला बैंक है, जिसमें ये सुविधा ग्राहकों को दी गई है। अब ग्राहक आईसीसीडब्ल्यू (ICCW) सुविधा का लाभ उठाकर भीम (BHIM) ऐप या अन्य यूपीआई एप्लिकेशन के जरिये एटीएम से नकद निकासी कर सकेंगे। अन्य बैंकों के ग्राहक भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

यूपीआई से पैसा कैसे निकाले

बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से पैसे निकालने के लिए ग्राहकों को डेबिट कार्ड की जरूरत नहीं होगी। आप यूपीआई के जरिये भी पैसे निकाल सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर‘UPI Cash Withdrawal’का ऑप्शन चुनना होगा। इसके बाद आपको एटीएम की स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड शो होगा। कोड को स्कैन करने के बाद आपको पिन दर्ज करना होगा। इसके बाद आपको अमाउंट डालना होगा।

बैंक के मुख्य डिजिटल ऑफिसर अखिल हांडा ने कहा कि आईसीसीडब्ल्यू की सेवा से ग्राहकों को डेबिट कार्ड के बिना पैसे निकालने की आजादी होगी। ग्राहक एक दिन में 2 बार टांजेक्शन कर सकते हैं। यानी कि आप पूरे दिन में केवल दो बार ही सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। आप एक बार में 5,000 रुपये से ज्यादा विड्रॉ कर सकते हैं। भारत में बैंक ऑफ बड़ौदा के 11,000 से ज्यादा एटीएम है। अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक नहीं है तब भी आप इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।