बिजनौर जनपद में आज दोपहर एक बड़ा हादसा हुआ। यहां नूरपुर थानाक्षेत्र में निर्माणाधीन शुगर मिल कार्य कर रहे मजदूरों पर बॉयलर का भारी पैनल गिर पड़ा। हादसे में एक मजदूर की मौत हुई है, जबकि कई घायल हुए हैं। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मंगलवार दोपहर को एक बड़ा हादसा हुआ। यहां नूरपुर थानाक्षेत्र के ग्राम चांगीपुर में निर्माणाधीन शुगर मिल में बॉयलर पर काम कर रहे मजदूरों पर भारी पैनल गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। 

ग्राम चांगीपुर में बिंदल शुगर मिल का निर्माण चल रहा है। निर्माण कार्य मे बड़ी संख्या में मजदूर लगे हुए हैं। मंगलवार दोपहर बॉयलर के पास एक भारी-भरकम लोहे के पैनल पर कुछ मजदूर काम कर रहे थे।

इस दौरान पैनल फिसलने से जनपद कुशीनगर के ग्राम मलुआ थाना अहिरौली निवासी उमेश विश्वकर्मा सहित तीन मजदूर उसके नीचे दब गए। तीनों मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि पास में खड़ी क्रेन की मदद से तीनों को बाहर निकालकर मुरादाबाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उमेश विश्वकर्मा (41) को मृत घोषित कर दिया गया। अन्य घायल मजदूरों का उपचार चल रहा है।

मृतक के साले जुगनू ने बताया कि सोमवार को पैनल के नीचे लगी सपोर्ट को सुपरबाइजर तेजप्रताप ने कटवा दिया था। इसकी जानकारी मजदूरों को नही थी, जिससे यह हादसा हुआ। जुगनू की ओर से सुपरबाइजर तेजप्रताप व निर्माण कार्य मे लगी कुशवाह इंजीनियरिंग कंपनी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है।

फिलहाल पुलिस कार्रवाई में जुटी है। पुलिस ने मजदूर के परिजनों को सूचना दी। वहीं मजदूर की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया।