पुर्तगाल के कप्तान और स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने नए क्लब अल नस्र को जॉइन कर लिया है। मगंलवार को अल नस्र ने मरसूल पार्ट स्टेडियम में उनके किट का अनावरण किया। इस दौरान रोनाल्डो अपने नए क्लब की जर्सी में स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम में उन्हें देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम में रोनाल्डो ने खुद को एक 'अनोखा खिलाड़ी' बताया और जोर देकर कहा कि उनका करियर खत्म नहीं हुआ है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड, रियल मैड्रिड और युवेंतस में शानदार प्रदर्शन के बाद अब 37 साल के रोनाल्डो ने अल नस्र के साथ 200 मिलियन यूरो (211 मिलियन डॉलर) यानी 1751 करोड़ रुपये की डील साइन की है। रोनाल्डो ने कहा- यहां आकर अच्छा लगा, मैंने वहां (यूरोप में) सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और मैं यहां कुछ रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं।रोनाल्डो ने कहा- मैं यहां जीतने, खेलने, लुत्फ उठाने और इस देश की सफलता और देश की संस्कृति का हिस्सा बनने आया हूं। रोनाल्डो ने कहा कि उन्होंने यूरोप और अन्य जगहों से भारी भरकम प्रस्तावों को सउदी के इस क्लब में शामिल होने के लिए ठुकरा दिया।

रोनाल्डो ने कहा- यूरोप में मेरा काम हो गया है। मुझे यूरोप में कई प्रस्ताव मिले, कई ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, यहां तक कि पुर्तगाल में भी क्लब जॉइन करने के ऑफर आए, लेकिन मुझे यहां आना था।रोनाल्डो के साथ उनकी पार्टनर जॉर्जिना रॉड्रिग्स, बच्चे क्रिस्टियानो रोनाल्डो जूनियर, बेला, अलाना, एवा और मातेओ रोनाल्डो भी कार्यक्रम में पहुंचे थे। अल नस्र ने इंस्टाग्राम पेज पर इस कार्यक्रम का वीडियो भी शेयर किया है। रोनाल्डो ने हाल ही में विवाद के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब छोड़ा था। इसके बाद से वह नए क्लब की तलाश में थे।

हाल ही में फीफा वर्ल्ड कप में भी रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।इसी बीच रोनाल्डो को लेकर प्रीमियर लीग क्लब न्यूकासल यूनाइटेड भी चर्चाओं में है। दरअसल, स्पैनशि न्यूज पोर्टल मार्का ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि रोनाल्डो ने अल नस्र के साथ अपनी डील में एक क्लॉज छोड़ा है। इस क्लॉज के मुताबिक, अगर न्यूकासल की टीम UEFA चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाई करने में कामयाब रहती है तो रोनाल्डो लोन पर उस टीम को जॉइन कर सकेंगे। न्यूकासल की टीम में सऊदी पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड का 80 प्रतिशत स्वामित्व है।