टीम इंडिया को इस साल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. वहीं, अब बीसीसीआई ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम के मैनेजर की घोषणा कर दी है.

इस दिग्गज को दी गई बड़ी जिम्मेदार

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनिल पटेल को भारतीय टीम के मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया है. आपको बता दें कि अनिल पटेल गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव हैं. इसमें साल 2017, 2018 और 2019 के दौरान अनिल पटेल भारतीय टीम के मैनेजर रह चुके हैं. अनिल पटेल जिस सीरीज में टीम मैनेजर रहे उसमें टीम इंडिया का सक्सेस रेट 100 फीसदी रहा है. अनिल पटेल 9 सीरीज में टीम इंडिया के मैनेजर रह हैं और इन सब में टीम इंडिया का जीत मिली है.

टीम इंडिया ने खेले कुल 18 मैच

टीम इंडिया ने 2021-23 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कुल 18 मैच खेले. इन मैचों में से टीम इंडिया को 10 मैचों में जीत मिली और 5 में हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा तीन मैच ड्रॉ रहे. टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

WTC 2023 फाइनल के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.