गोरखपुर। माह के अंतिम तीन दिन लगातार बैंक बंद रह सकते हैं। 29 को रविवार तो 30 और 31 जनवरी को यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंक अफसरों और कर्मियों की हड़ताल प्रस्तावित है। ऐसे में यदि आपका कोई आवश्यक कार्य है, तो इससे पहले ही निपटा लें, वरना परेशान होना पड़ सकता है।यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स ने अखिल भारतीय स्तर पर 30 व 31 जनवरी को हड़ताल का आह्वान किया है।

दो दिवसीय इस हड़ताल में सभी बैंकों के अधिकारी-कर्मचारी शामिल होंगे। यूनियन के संयोजक यूपीएन सिंह ने बताया कि 20 जनवरी से बैंक संगठनों द्वारा नियमित आंदोलन का कार्यक्रम बनाया गया है। पहले दिन समस्त बैंकों के अधिकारी-कर्मचारी बैंक रोड स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के प्रांगण में दोपहर दो बजे प्रदर्शन करेंगे। शाम पांच बजे बैंक आफ इंडिया के तारामंडल स्थित जोनल आफिस पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सप्ताह में पांच बैंकिंग दिवस की शुरुआत, पिछले सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए पेंशन, शेष मुद्दों का समाधान, बेहतर ग्राहक सेवा सुनिश्चित करने के लिए बैंकों के सभी संवर्गों में भर्ती, पुरानी पेंशन योजना की बहाली 12वें द्विपक्षीय समझौते (वेतन का पुर्ननिर्धारण) है भारतीय संघ यूनियन से बातचीत शुरू किया जाना हमारी प्रमुख मांगें हैं।